नासिक से इंदौर आ रही बस में लगी आग, जान बचाकर उतरे यात्री

इंदौर। नासिक से इंदौर आ रही महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस में रविवार रात करीब 8.40 बजे अचानक आग लग गई। बस की वायरिंग में धुआं उठते ही यात्रियों ने बस रुकवाई और सभी ने तत्काल उतरकर जान बचाई। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यात्रियों का बहुत सारा सामान जल गया। इसमें मोबाइल फोन, कपड़े, जूते-चप्पल आदि शामिल हैं। बस में 20-22 यात्री सवार थे जो दिवाली मनाने रिश्तेदारों के यहां गए थे। आग का कारण बस की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

रविवार रात करीब 8 बजे नासिक के शक्कर बाजार बस स्टैंड से एमएसआरटीसी की शिवसाईं एसी बस इंदौर के लिए रवाना हुई। बस में सवार इंदौर के यात्री सुनील सोलंकी ने बताया कि नासिक से करीब 18 किलोमीटर दूर आडगांव तक बस पहुंची ही थी कि इसके अगले हिस्से में वायरिंग से धुआं निकलने लगा। यात्रियों ने तुरंत ड्राइवर को बताया। ड्राइवर ने बस रोकी और सभी यात्री फटाफट नीचे उतरने लगे। इसके कुछ देर बाद ही बस धूं-धूंकर जल उठी। आग बुझाने का कोई साधन वहां मौजूद नहीं था।

तत्काल पुलिस और प्रशासन को खबर की गई तो नासिक से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। आग तो बुझा दी गई लेकिन इससे पहले बस खाक हो चुकी थी। महाराष्ट्र शासन के अधिकारियों ने यात्रियों के लिए दूसरी बस का इंतजाम कराया लेकिन जो यात्री नासिक या आसपास के थे वे वापस नासिक लौट गए।