प्राचार्य की अनियमितताओं का देखें वीडियो. सीधी.

मंगल भारत सीधी:-सीधी जिले के रामपुर विकासखंड के अंतर्गत बूसी ग्राम पंचायत के हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य क तानाशाही रूप सामने आया है जिसमें सरकार की बनी हुई नियमावली की पूर्णता धज्जियां उड़ाई गई हैं.

मामला यह है कि शासकीय हाई स्कूल 5 अतिथि शिक्षक नियुक्त किए गए हैं

जब कुछ अतिथि शिक्षकों की अनुपस्थिति के बारे में पता चला तो हमारी टीम द्वारा विद्यालय जाया गया जहां पर प्रचार महोदय से अतिथ विद्वानों की उपस्थिति रजिस्टर मांगा गया जिसमें काफी अनियमितता सामने आई.

जिसमें कुछ शिक्षक एक माह से विद्यालय में आई ही नहीं उपस्थिति रजिस्टर में प्राचार्य द्वारा उनको अनुपस्थित भी नहीं किया गया लेकिन जब रजिस्टर को ठीक ढंग से देखा गया तो इसमें इस प्रकार की अनियमितता सामने आई जिसे देख कर सरकार की नियमावली की धज्जिया ही उड़ाया जाए माना जाएगा.

प्राचार्य महोदय द्वारा नीली लाइन के ऊपर अतिथि शिक्षकों से उपस्थित हस्ताक्षर करवा लिए जाते हैं. जो साफ साफ यह सिद्ध करता है कि हम तुम्हारे साथ हैं जिस प्रकार से हम चाहेंगे उस प्रकार से सरकार की नियमावली यों की धज्जियां उड़ाई जाएंगी.

यह एक विचारणीय प्रश्न है इस समस्या का अंत कैसे हो और जिन बच्चों के लिए सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों की नियुक्त की जाती है वह किस लिए की जाती है.

जब बच्चों से अतिथि शिक्षकों के बारे में जानकारी ली गई तो बच्चों द्वारा साफ-साफ बताया गया एक माह से रेखा द्विवेदी विद्यालय नहीं आ रही.

 

प्राचार्य महोदय भी अपने रचाए हुए चक्रव्यूह में पूर्णता  faसते हुए प्रतीत हुए.

 

प्राचार्य की इस अनियमितता को देखते हुए अभिभावकों

द्वारा सीएम हेल्पलाइन में भी इसकी शिकायत की गई है.

इन अनियमितताओं के बारे में जानकारी नहीं है हम टीम गठन करके दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने का प्रयास करेंगे

मान सिंह जनपद बी ओ रामपुर नैकिन जिला सीधी मध्य प्रदेश