IND vs AUS: रोमांचक मैच में 4 रन से हारा भारत

ब्रिस्बेन, ब्रिस्बेन टी-20 में भारत की 4 रन से हार हुई है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को रोमांचक मैच में मात दी है. बारिश के कारण मैच 17-17 ओवर का कर दिया गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 158 रन बनाए और डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को जीत के लिए 174 रनों का संशोधित टारगेट मिला. मैच शुरू होने के बाद 16.1 ओवर में बारिश आई जिसके कुछ देर बाद मुकाबला दोबारा शुरू किया गया, लेकिन अंपायरों ने इसे 20 ओवरों की जगह 17 ओवरों का कर दिया था. टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 17 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 169 रन बनाए लेकिन 4 रन से मैच गंवा दिया.


आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, लेकिन दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या के विकेट गिरने की वजह से वह जीत से 4 रन दूर रह गया.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 158 रन और भारत को मिला 174 रनों का टारगेट
ब्रिस्बेन T20 बारिश के कारण 17-17 ओवर का कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 158 रन बनाए और डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को जीत के लिए 174 रनों का संशोधित टारगेट मिला. 16.1 ओवर में बारिश आई जिसके कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू किया गया, लेकिन अंपायरों ने इसे 20 ओवरों की जगह 17 ओवरों का कर दिया था.
ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस 33 रनों पर नाबाद रहे. स्टोइनिस ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद पारी खेली. इसके अलावा आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 27 जबकि क्रिस लिन ने 37 रनों का योगदान दिया है. भारत के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

ऑस्ट्रेलिया की पारी
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत थोड़ी धीमी रही और चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर एरॉन फिंच का कैच छूटा. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने फिंच का कैच टपका दिया. उस समय फिंच 6 रन बनाकर खेल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 24 रन के कुल स्कोर पर गिरा जब खलील अहमद ने डार्सी शॉर्ट को कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करा दिया.

डार्सी शॉर्ट 7 रन बनाकर आउट हुए. 9वें ओवर में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया. कुलदीप ने फिंच को खलील अहमद के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. फिंच 27 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद 11वें ओवर में कुलदीप यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन को भी पवेलियन लौटा दिया. कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर लिन का कैच लपका. लिन ने 20 गेंदों में 37 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका लगाया. बारिश रुकने के बाद शुरू हुए मैच की पहली ही गेंद पर मैक्सवेल जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कुलदीप यादव को कैच दे बैठे.

भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को दी पहले बैटिंग
भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया है उनकी जगह कुलदीप यादव टीम में शामिल हैं