राजस्थान: पति-पत्नी चुनावी मैदान में आमने-सामने, वजह सुनकर आप भी कहेंगे ‘वाह क्या बात है’

राजस्थान: पति-पत्नी चुनावी मैदान में आमने-सामने, वजह सुनकर आप भी कहेंगे ‘वाह क्या बात है’.

जयपुर। राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं और इस चुनाव में सभी दल अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं, चुनाव में वैसे मुख्य तौर पर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने हैं. लेकिन आज हम आपको बीकानेर सीट से एक बेहद खास चुनावी बात बताने वाले हैं,बीकानेर की एक सीट से पति-पत्नी दोनों आमने-सामने दोनों आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं दोनों ही निर्दलीय रूप से चुनाव में खड़े हुए हैं.

बीकानेर ईस्ट से स्वरूप चंद और उनकी पत्नी मंजूलता ने नामाकंन दाखिल किया है. वैसे तो यह पति पत्नी एक दूसरे के आमने सामने सामने दूसरे के आमने सामने दूसरे पत्नी एक दूसरे के आमने सामने सामने दूसरे के आमने सामने दूसरे पत्नी एक दूसरे के आमने सामने सामने दूसरे के आमने सामने एक दूसरे के आमने सामने सामने चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन चुनाव में इन का मुद्दा एक दूसरे एक दूसरे मुद्दा एक दूसरे एक दूसरे दूसरे को हराना नहीं बल्कि एक दूसरे के साथ रहना है पति स्वरूप चंद ने बताया कि पिछली बार भी वह चुनाव निर्दलीय रूप से लड़े थे तब उनकी पत्नी घर पर रहा करती थी और वह अकेली न होने के कारण बोर हो जाया करती थी इसलिए इस बार उनकी पत्नी ने भी नामांकन भरा है और वह भी चुनाव लड़ रही है.

निर्दलीय प्रत्याशी स्वरूप चंद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह अपनी पत्नी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रहे हैं उन्होंने कहा उनके क्षेत्र के सभी पुरुष उन्हें वोट दें और महिलाएं उनकी पत्नी को वोट दें उन्होंने कहा वह देश में एक नई तरीके की राजनीति देखना चाहते हैं इसलिए चुनाव लड़ते हैं.

आपको बता दें कि यह पति पत्नी इतने खास हैं कि यह दोनों एक ही स्कूटर पर बैठ कर चुनाव प्रचार प्रसार के लिए निकलते हैं पति अपने पेंपलेट बांटता है और पत्नी अपना चुनाव प्रचार प्रसार कर दी है और शाम को एक ही स्कूटर पर बैठ कर वापस घर आ जाते हैं.

वहीं इससे पहले दोनों पति पत्नी जब नामांकन भरने गए थे तब भी दोनों साथ साथ एक ही स्कूटर पर बैठ कर गए थे और अपना अपना नामांकन अलग-अलग भरा था.

पति-पत्नी के इस अनोखे जोड़े को देखने के बाद बीकानेर में कांग्रेस और बीजेपी से ज्यादा इस जोड़े को लेकर चर्चा हो रही है.

बतादे प्रदेश में 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं और चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को सभी राज्यों के साथ आने हैं.