इस बार 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस, विपक्ष में बैठेगी भाजपा

इस बार 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस, विपक्ष में बैठेगी भाजपा.

इस बार 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस, विपक्ष में बैठेगी भाजपा

भोपालः कमलनाथ के अनुसार मत प्रतिशत को देखते हुए इस बार कांग्रेस मध्य प्रदेश में 140 से 150 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर सत्ता हासिल करने वाली है। अगर ऐसा हुआ तो भाजपा को प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में बैठना पड़ेगा। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ, वहीं मतदान के बाद दिग्गज नेताओं में अपने अपने आकड़ों के आधार पर जीत के दाे करने की होड़ लगी हुई है। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा जारी किए गए बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चुनावी समीकरणों को लेकर चर्चाएं तेज़ हो गई हैं।

इस गणित से होगा 150 सीटों का आंकड़ा पार

मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, मध्य प्रदेश की जनता ने इस बार बढ़ चढ़कर मतदान किया है, यह इस बात का संकेत है कि, जनता अब***** है बदलाव चाहती है। ट्रेंड पर गहन चिंतन करने के बाद कमलनाथ ने यह दावा किया कि, मैंने पहले 140 सीट का कहा था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि, परिणाम और भी बेहतर आएंगे। कमलनाथ ने अनुमान लगाते हुए कहा कि, कांग्रेस द्वारा जीत की सीटें लगभग 150 हो सकती हैं। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने वोट के ज़रिये भाजपा को कड़ा जवाब दिया है।

दिग्विजय भी लगा चुके हैं जीत का अनुमान

कमलनाथ ने कहा, कि इस बार का मतदान और बीजेपी दोनो ही शांतिपूर्ण ढंग से निपट गए हैं। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी दावा किया कि, प्रदेश में इस बार कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं।

इन सीटों पर री-पोलिंग की मांग

नाथ ने कहा कि, प्रदेश की जिन जिन पोलिंग बूथों से EVM में गड़बड़ी की शिकायतें आईं, उनमें से 150 जगहों पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत भी की है। कुछ इलाकों में दोबारा से मतदान कराने की मांग की गई है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इस बार के विधानसभा चुनाव को शिवराज V/S जनता का चुनाव बताया। कमलनाथ ने कहा कि, जहां 3 घंटे से ज्यादा मतदान रुका रहा, वहां री-पोलिंग की मांग की है। इसके अलावा कमलनाथ में चुनावी ड्यूटी में तैनात 2 कर्मचारियों और एक मतदाता की मौत पर शोक भी व्यक्त किया।