MP चुनावः रिजल्ट से पहले ही BJP के इस वरिष्ठ नेता ने दी कांग्रेस को सरकार बनाने की बधाई

MP चुनावः रिजल्ट से पहले ही BJP के इस वरिष्ठ नेता ने दी कांग्रेस को सरकार बनाने की बधाई.

मध्यप्रदेश में पिछले तीन बार से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्ववाली बीजेपी सरकार सत्ता में है। बीजेपी को कांग्रेस और अजित जोगी, मायावती इत्यादि नेताओं के गठबंधन से चुनौती मिल रही है।

MP चुनावः रिजल्ट से पहले ही BJP के इस वरिष्ठ नेता ने दी कांग्रेस को सरकार बनाने की बधाई

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है और फैसला इस समय मतपेटियों में बंद है। इस बीच बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए पहले ही बधाई दे दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें, बुधवार को हुए 75 फीसदी से ऊपर मतदान के बाद भाजपा और कांग्रेस के नेता अपनी-अपनी सरकार बनने की बात कह रहे है। लेकिन, दावे के साथ कोई भी कहने की स्थिति में नहीं है कि सरकार उसी की बनेगी।

इस चुनाव में पार्टियों और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 11 दिसंबर को होगा जब  ईवीएम मशीने में बंद मतों की गिनती होगी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने कांग्रेस नेता आरिफ अकील को सरकार बनाने की बधाई दे दी। यही नही गौर ने अकील को मंत्री बनने का भी आर्शीवाद दे दिया। अकील गौर से मिलने उनके निवास पर गए थे, जहां दोनों के बीच चर्चा हो रही थी। गौर का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

वहीं, इससे पहले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ वोटिंग के बाद कह चुके हैं कि इस चुनाव की खासियत यह रही है कि दो चीजें शांति से निपट गई हैं, एक तो चुनाव और दूसरा बीजेपी। साथ ही साथ वह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 140 सीटों से अधिक जीतने की बात कही थी, जिससे कई अधिक चौकाने वाले आंकड़े परिणाम जारी होने वाले दिन सामने आएंगे।

आपको बता दें, मध्यप्रदेश की 230 विधान सभा सीटों के लिए बुधवार को मतदान हुआ। यहां 5 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने 2,899 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया है। मध्यप्रदेश में चुनावी मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

मध्यप्रदेश में पिछले तीन बार से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्ववाली बीजेपी सरकार सत्ता में है। बीजेपी को कांग्रेस और अजित जोगी, मायावती इत्यादि नेताओं के गठबंधन से चुनौती मिल रही है। मध्य प्रदेश में कुल पांच करोड़ चार लाख 95 हजार 251 मतदाता हैं। इनमें दो करोड़ 63 लाख एक हजार 300 पुरुष और दो करोड़ 41 लाख 30 हजार 390 महिला मतदाता हैं। वहीं एक हजार 389 थर्ड जेंडर मतदाता भी हैं।