कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचा

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकार बनाने को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है। भाजपा द्वारा सरकार ना बनाने की बात कहने के बाद अब कांग्रेस मध्यप्रदेश में सरकार बनाने जा रही है,इसी सिलसिले में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंच गया है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा सहित पार्टी के अन्य नेता भी पहुंचे हैं। इसी बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लेकर राजभवन के बाहर जमा हो गए हैं।

बता दें कि प्रदेश की जनता ने इस बार किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं सौपा है। भाजपा को 108 सीटें मिली हैं और कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं, कुछ वक्त पहले तक भाजपा भी प्रदेश में सरकार बनाने का दावा कर रही थी। हालांकि हाल ही में सीएम शिवराज द्वारा प्रेस कांफ्रेस लेकर सरकार बनाने का दावा ना करने की बात कहते हुए स्थिति साफ कर दी है।

बुधवार शाम चार बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही है, फिलहाल जो समीकरण बन रहे हैं उसे देखते हुए विधायक दल की बैठक में सीएम को लेकर कमलनाथ के नाम पर मुहर लगना तय माना जा रहा है।