मुख्यमंत्री हो तो ऐसा, कर्ज माफी के बाद लिया एक और बड़ा फैसला, जनता में खुशी की लहर

मुख्यमंत्री हो तो ऐसा, कर्ज माफी के बाद लिया एक और बड़ा फैसला, जनता में खुशी की लहर.

मंगल भारत भोपाल:-आज मुख्यमंत्री जी का दूसरा दिन था उनके द्वारा कुछ ऐसे फैसले लिए गए जो किसान ऋण से भी कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हैं पढ़िए पूरी खबर मनीष द्विवेदी प्रबंध संपादक मंगल भारत राष्ट्रीय समाचार पत्रिका के साथ.

देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बुरी तरह से हराते हुए कांग्रेस ने 3 राज्यों में अपनी सरकार बनाई है, वहीं कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने विधानसभा चुनाव के पहले जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे, इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने इन राज्यों में किसानों का कर्ज 10 दिन के अंदर माफ करने का वादा किया था।

Third party image reference

हालांकि 3 राज्यों में सरकार बनने के बाद उसी वादे पर अमल करते हुए मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया। मध्य प्रदेश का अनुसरण करते हुए छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी किसानों का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमलनाथ ने कर्ज माफी के अलावा एक और बड़ा ऐलान कर दिया।

Third party image reference

दरअसल बीजेपी सरकार से चली आ रही कन्या विवाह आर्थिक मदद योजना को आगे बढ़ाते हुए कमलनाथ ने इसे जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि उन्होंने कन्या विवाह आर्थिक योजना में आर्थिक मदद में बढ़ोतरी करते हुए ₹51000 देने का ऐलान कर दिया है, इस फैसले के बाद उन गरीब कन्याओं को इसका लाभ मिल सकेगा, जो गरीब परिवार की कन्या विवाह योग्य हो गई हैं। इस ऐलान के बाद जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Third party image reference