जानिए मध्य प्रदेश एमपी बोर्ड की परीक्षाएं कब से होंगी,मप बोर्ड 12वीं टाइम टेबल 2019जरुरी जानकारी

मंगल भारत भोपाल

मप बोर्ड 2019 12वीं परीक्षा फरवरी या मार्च 2019 में शुरु होगी। हम उम्मीद करते हैं छात्रों ने 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी अभी से शुरु कर दी होगी। वैसे तो मध्य प्रदेश बोर्ड ने 12 वीं बोर्ड परीक्षा समय सारिणी जारी नहीं की है। मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा इसलिए भी अहम मानी जाती हैं क्योंकि इस परीक्षा के परिणाम पर ही छात्रों के पूरे भविष्य का सवाल जुड़ा होता है।

10वीं एवं 12वीं परीक्षाओं की तारीख देखें

इस परीक्षा के परिणाम के बाद ही छात्रों के अंक के अनुसार कॉलेज में दाखिला मिलता हैं। 12वीं की परीक्षा के लिए छात्रों को

अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। छात्रों से अनुरोध हैं की वो आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहे साथ ही यहां पर भी आप सभी को समय समय पर अपडेट करते रहेंगे। जो छात्र इस साल मप बोर्ड 2019 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं, इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

एमपी बोर्ड 2019 का टाइम टेबल अभी जारी नहीं किया गया हैं। टाइम टेबल परीक्षा के कुछ दिन पहले जारी कर दिया जाएगा। समय पर टाइम टेबल जारी होने से छात्र अच्छे से तैयारी कर सकते हैं। जैसे ही टाइम टेबल जारी होगा सभी छात्रों को अपडेट कर दिया जाएगा। जो टाइम टेबल जारी किया जाएगा उसमें होने वाली परीक्षा की तारीख हर विषय के अनुसार लिखी होगी। साथ ही उसमें परीक्षा का समय और परीक्षा का केंद्र भी लिखा होगा। सभी छात्र टाइम टेबल जारी होने पर उसे अच्छे से पढ़ लें और उसी के अनुसार अपनी परीक्षा की तैयारी करें। मप बोर्ड 2019 के टाइम टेबल की अधिक जानकारी के लिए आप नीचे देख सकते हैं।

परीक्षा का नाम: एमपी बोर्ड 12वीं 2019

परीक्षा का समय: घोषित किया जाएगा

परीक्षा की अवधि: 3 घंटे

परीक्षा शुरु होने की तारीख: घोषित की जाएगी

परीक्षा खत्म होने की तारीख: घोषित की जाएगी

मप बोर्ड 12वीं टाइम टेबल 2019जरुरी जानकारी

सभी छात्रों को यह सूचित किया जाता हैं की अगर कोई भी पब्लिक छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षा किसी भी कारण से नहीं रुकेगी।

प्रक्टीकल पेपर छुट्टी के दिन भी हो सकता हैं।

सभी छात्रों को परीक्षा समय से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना हैं। देरी होने पर छात्र को केंद्र में आने नहीं दिया जाएगा।

प्रशन पत्र छात्रों को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले दिया जाएगा।

प्रशन पत्र परीक्षा केंद्र में मौजूद अधिकारी की अनुमति से ही खोला जाएगा।

परीक्षा की तारीख और समय में बदलाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए छात्र ध्यान रखें।

मप बोर्ड 12वीं टाइम टेबल 2019 प्रवेश पत्र

मप बोर्ड 12वीं के प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पहले घोषित कर दिए जाएंगे। छात्रों से अनुरोध हैं की प्रवेश पत्र आने पर डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें। प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए छात्र प्रवेश पत्र परीक्षा के समय जरुर लाएं।प्रवेश पत्र में परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र का नाम जैसी बाकी जरुरी जानकारी होंगी। छात्र जानकारी को अच्छे से पढ़ लें और अधिक जानकारी के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।