सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला- अब सीएम काफिले के गुजरते समय नहीं लगेगी वाहनों की कतार

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपना वनवास खत्म करते हुए एक शानदार जीत के साथ बीजेपी को सत्ता से बेदखल करते हुए अपनी सरकार बना ली है. आदिवासी बाहुल्य इस राज्य में संघ की मजबूत पकड के दम पर बीजेपी जहां पिछले 15 साल से सत्ता में बैठी थी. लेकीन इस बार न संघ की पकड़ काम आई और न मोदी मैजिक चल सका. राज्य में बीजेपी का सूपड़ा पूरी तरह से हो गया और कांग्रेस को ऐसी जीत हासिल हुई जिसकी उम्मीद खुद कांग्रेस को भी नहीं थी.

कांग्रेस ने इस जीत के बाद ओबीसी से आने वाले भूपेश बघेल को सत्ता की कमान सौंपी हैं. इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल लगातार जनहित के मुद्दों पर बड़े बड़े फैसले ले रहे है जिससे उनकी प्रशंसा चारो तरफ हो रही हैं.

सीएम बघेल ने अब एक और बड़ा आदेश जारी किया है उन्होंने मुख्यमंत्री काफिले में शामिल गाड़ियों की संख्या कम करने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने सीएम काफिला के गुजरने के दौरान होने वाली आम लोगों को परेशानी खत्म करते हुए राहत देने की बात कही थी.

सीएम ने आम लोगों की परेशानी को समझते हुए आदेश दिए है कि राजधानी रायपुर में सीएम काफिले निकलने के दौरान सड़कों पर यातायात को कम से कम प्रभावित किया जाएगा और एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड को नहीं रोकने के निर्देश भी जारी किये गए है.

इसके बाद इन निर्देशों को अमल ने लाने के लिए शुक्रवार को रायपुर यातायात बिभाग के आला अधिकारीयों ने बैठक की. जिसमें किसी भी चौक पर कम से कम समय के लिए यातायात को रोकने, वाहनों की कतार न लगने, विपरीत दिशा की यातायात को चलने देने और सुगम यातायात व्यवस्था निर्मित करके आम लोगों के लिए सुगम व सुचारू व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए.