राज्यपाल ने दिलाई मंत्री पद की शपथ … सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल को

सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल को राज्यपाल ने दिलाई मंत्री पद की शपथ … 

भोपाल ( मंगल भारत ) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कैबिनेट में आज 28 विधायकों को राज्यपाल आनंदीबेन ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ दिलाई । मंत्री पद की शपथ लेने वालों में से युवा चेहरा कमलेश्वर पटेल का नाम भी शामिल है , जिन्होंने मंत्री पद की आज शपथ लेली है ।

विंध्य क्षेत्र के सीधी जिले की सिहावल विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार निर्वाचित विधायक कमलेश्वर पटेल का जन्म एक मई 1974 को सुपेला नामक गांव में हुआ है । कमलेश्वर पटेल को राजनीति विरासत में मिली है, वे पूर्व मंत्री स्वर्गीय इन्द्रजीत कुमार पटेल के बेटे हैं जिनका राजनैतिक कद आज भी अमिट है ।
अपने पिता के पदचिन्हों में चलने वाले कमलेश्वर पटेल 2013 में पहलीबार विधायक चुने गये थे जो आज भी निरंतर दूसरी वार सिहावल से विधायक हैं । कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से ओतप्रोत होकर 1989 में NSUIके मार्फत छात्र राजनीति से अपनी राजनीति का श्री गणेश किया, व पिता की तरह असहाय, गरीब व सर्वहारा वर्ग के लिए राजनीती करते रहे | पिता के मार्गदर्शन में राजनीती में अपना कद बना रहे कमलेश्वर पटेल को एक बड़ा झटका तब लगा जब 2018 के विधानसभा चुनाव हेतु नामांकन दाखिल करवाने के कुछ दिन बाद ही मंत्री जी का स्वर्गवास हो गया । आज वे हमारे बीच नही है , लेकिन सुपेला परिवार की खुसियों के पीछे उनका आशिर्वाद है जो एक बार फिर से पुत्र कमलेश्वर को मंत्री पद से नमाजा गया है ।

चुनाव में भारी मतों से बहुमत हासिल करने के बाद कमलनाथ की सरकार में सम्भावित मंत्रियों की सूची में शुमार कमलेश्वर पटेल की शादी प्रीती पटेल से हुई है जिनके एक बेटी और एक बेटा है , श्री पटेल एल .एल .बी. तक की शिक्षा ग्रहण किये हैं ।