बेटियों की अस्मत लूटने वालों पर दौड़ रहा मामा का बुलडोजर

बेटियों की अस्मत लूटने वालों पर दौड़ रहा मामा का बुलडोजर.


उप्र के बाद मप्र ऐसा दूसरा राज्य बन गया है, जहां पर गंभीर प्रकृति के अपराध पर मामा का बुलडोजर दौड़ पड़ता  है। बीते दिनों एक के बाद एक जिले में बुलडोजर ने कई अपराधियों के आसियाने व दुकानों को नेस्तानाबूत करने का काम किया है। इस तरह की कार्रवाई खासतौर पर उन अपराधियों के ठिकानों पर की जा रही है, जिनके द्वारा नाबालिगों के साथ दुष्कृत्य जैसी वारदातों को आंजाम दिया गया है। फिर मामला श्योपुर जिले में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले अपराधी मोहसिन खान, रियाज खान, शहबाज खान का हो या फिर रायसेन जिले में की गई घटना के आरोपियों का। इस तरह की कार्रवाई के लिए विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त करते हुए बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हाथौड़ा, बहन बेटी की इज्जत से जिसने किया खिलवाड़, बुलडोजर पहुंचेगा उसके द्वार लिखे हुए होर्डिंग बनवाकर विभिन्न स्थानों पर लगवाए हैं। इन होर्डिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो व बुल्डोजर दिख रहा है। यह होर्डिंग अब सुर्खियों में बने हुए हैं।

प्रज्ञा ने की जल जीवन मिशन के कामों की ऑडिट रिपोर्ट तलब
भोपाल जिले में जल जीवन मिशन के तहत कामों में गड़बड़िय़ोंं के खुलासे के बाद अब भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाुकर ने पीएचई के अफसरों से कामों का वेरिफिकेशन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। खास बात यह है कि अब इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय भी सक्रिय हो गया है। इस मामले में सांसद ने कलेक्टर अविनाश लवानिया को दिए निर्देश में   जल जीवन मिशन के तहत किए गए कामों और उस पर खर्च की गई राशि का भौतिक सत्यापन कराकर पूरी रिपोर्ट देने को कहा है। सांसद का कहना है कि उनके क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत जो काम किए जा रहे हैं, यदि उसमें किसी प्रकार कोई गड़बड़ी हुई है, तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने गड़बड़ी के मामलों में केन्द्रीय मंत्री से भी शिकायत करने की बात कही है। दरअसल अफसरों ने कागजों में ऐसा खेल किया है कि राशि खर्च हो गई , लेकिन वास्तव में काम ही नहीं किया गया है।

सहकारी बैंक के  घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग
शिवपुरी जिले के केंद्रीय बैंक मर्यादित की कोलारस शाखा में हुए दो अरब से अधिक के घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इस मामले में हाल ही में शिवपुरी नगर पालिका के पूर्व सीएमओ रामनिवास शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में आरोप लगाया गया है कि इस घोटाले में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं और इस बैंक घोटाले से सहकारिता की कार्यप्रणाली का धक्का लगा है। इसलिए इसकी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस बैंक घोटाले में निचले स्तर से कर्मचारियों के साथ- साथ बैंक के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। यही वजह है कि इस मामले में अब तक कोई प्रभावी कार्रवाई होती नहीं दिख रही है।

कश्मीरी पंडितों के समर्थन में  सदन में खड़े हुए तन्खा
देश के जाने माने वकील विवेक तन्खा वेबाकी और जुदा अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कश्मीरी पंडितों के मामले में भी वे सदन में यानि की राज्यसभा में भी वे कुछ इसी अंदाज में दिखे। पार्टी लाइन से हटकर उन्होंने राज्यसभा में  कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर न केवल तथ्यों के साथ बेबाकी से अपनी बात रखी, बल्कि बताया कि कश्मीरी पंडितों को किस तरह की यातनाओं का सामना करना पड़ा है। खास बात यह रही है कि उन्होंने मप्र का उल्लेख करते हुए कोरोना काल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा  कश्मीरी पंडितों के लिए की गई राहत व्यवस्था की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई भी दी। यही नहीं उन्होंने बताया कि वे कश्मीरी ब्राह्मणों के पुर्नविस्थापन के लिए अगले महीने की एक तारीख को एक अशासकीय विधेयक भी सदन में ला रहे हैं। इसमें उनके द्वारा जो कश्मीरी ब्राह्मण घर छोड़कर गए थे, उन्हें फिर से कश्मीर लाकर बसाए जाने की मांग की जाएगी। अब देखना यह है कि तन्खा के प्रयासों का कांग्रेस किस तरह से अपने पक्ष में उपयोग करती है।

बोले नरोत्तम: नियाज खान को जारी होगा कारण बताओ नोटिस  
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्यप्रदेश का एक व्यक्ति ऐलान करके जम्मू कश्मीर जाता है। वहां कश्मीरी भाइयों के बीच तीन घन्टे शांति से फिल्म देखता है। यही अच्छे दिन का प्रमाण है। नियाज खान को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ये एक गंभीर विषय है। मैंने खुद देखा है वो लगातार कश्मीर फाइल्स विषय पर ट्वीट किए जा रहे हैं। आज भी उन्होंने एक ट्वीट किया है। मेरे हिसाब से वो मर्यादा लांघ रहे हैं। सरकार इस संबंध में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करेगी। दरअसल बीते कुछ दिनों से नियाज अपने ट्वीट की वजहों से लगातार विवादों में बने हुए हैं।  इस पर उन्हें नोटिस देने की कई विधायक और मंत्री मांग कर चुके हैं।  इन ट्वीटों  में उनके द्वारा मुस्लिमों का खुलकर पक्ष लेते हुए कई  टिप्पणियां की हैं। इसके पहले वे अपनी एक किताब में भी यहूदियों को उनकी पूजा पद्दति की वजह से हिन्दू बताने की वजह से विवादों में आकर  चर्चा में रह चुके हैं।