मुजफ्फरपुर में झोलाछाप ने गर्भाशय निकालने में काट दी मूत्र की नली, हालत गंभीर

मुजफ्फरपुर में झोलाछाप ने गर्भाशय निकालने में काट दी मूत्र की नली, हालत गंभीर.

गर्भाशय के ऑपरेशन के दौरान श्रीद्धि सेवा सदन नामक नर्सिंग होम में झोलाछाप द्वारा बरियारपुर ओपी क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की पिंकी कुमारी (२५) की मूत्र नली काट दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ऑपरेशन के बाद से महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल समस्तीपुर के निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पिंकी की मां देवंती देवी ने बरियारपुर ओपी में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। नर्सिंग होम बंद कर डॉक्टर फरार है। डॉक्टर ने सकरा स्थित महारानी अल्ट्रासाउंड केंद्र में पेट की जांच कराई। बताया कि गर्भाशय में इंफेक्शन है। दवा के बाद ठीक हो जाएगा। एक सप्ताह दवा खिलाने के बाद फिर जांच कराई तो बताया कि गर्भाशय में पस आ गया है। ऑपरेशन करना जरूरी है।
राहुल के मामले पर अमेरिका की नजर, कहा- कानून का सम्मान किसी भी लोकतंत्र की नींव
सूरत की एक अदालत से मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को २ साल की सजा होने के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता खत्म हो गई। इसके बारे में अमेरिका ने कहा है कि वह भारतीय अदालतों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मामले पर लगातार अपनी नजर रखे हुए है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि ‘अमेरिका अभिव्यक्ति की आजादी सहित लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए एक साझा प्रतिबद्धता पर भारत सरकार के साथ जुड़ा हुआ है।’ उन्होंने राहुल गांधी के संसद से निष्कासन के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए एक प्रेस वार्ता में कहा कि ‘कानून का शासन और न्यायिक स्वतंत्रता के लिए सम्मान किसी भी लोकतंत्र की आधारशिला है।’
भगौड़े अमृतपाल को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट! सारे एयरपोर्ट पर बढ़ाया गया पहरा
खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक सुरक्षा एजेंसियों के चंगुल से बाहर है। पंजाब पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां लगातार उसकी धरपकड़ के लिए तमाम जगहों पर दबिश दे रही हैं, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ पा रहा है। अमृतपाल सिंह के पंजाब से फरार होकर अब नेपाल में छिपे होने की खुफिया जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि भारत से भागकर अमृतपाल नेपाल में छिपा हुआ है और यहां से उसके हुलिया बदलकर विदेश भागने की आशंका है। इस मामले को लेकर भारतीय दूतावास ने नेपाल सरकार को पत्र भी लिखा है। भारतीय दूतावास ने नेपाल के सुरक्षाकर्मियों को अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें भी साझा की है। दूतावास के पत्र में लिखा है कि वो या तो अपनी पासपोर्ट या किसी फर्जी पासपोर्ट पर भी सफर कर सकता है।
गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग, ३ बच्चों समेत ७ की मौत
अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को ऐसी ही एक घटना में ३ बच्चों सहित ७ लोगों की मौत हो गई है। घटना में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं। ताबड़तोड़ फायरिंग की यह घटना अमेरिका के टेनेसी राज्य के नैशविले में एक क्रिश्चियन स्कूल के अंदर हुई है। घटना को अंजाम २८ वर्षीय युवती ने दिया है। पुलिस ने हमलावर को मुठभेड़ में मार गिराया है। बताया जा रहा है कि फायरिंग के बाद बच्चों की डेड बॉडी को स्थानीय वेंडरबिल्ट के मोनरो केरल जूनियर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल भेजा गया। हॉस्पिटल के प्रवक्ता जॉन हाउजर ने बताया कि अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा ४ और लोग मारे गए हैं।