जयदीप प्रसाद की जल्द होगी वापसी

जयदीप प्रसाद की जल्द होगी वापसी.

मध्य प्रदेश कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के आईपीएस जयदीप प्रसाद अगले माह प्रदेश लौट रहे हैं। केंद्र सरकार में चीफ विजलेंस ऑफिसर सिविल एविएशन में पदस्थ जयदीप प्रसाद ने राज्य में वापसी के लिए अपनी सहमति केंद्र सरकार को प्रदान कर दी है। राजधानी भोपाल के पुलिस अधीक्षक व पुलिस महानिरीक्षक के अलावा ईओडब्ल्यू में रहे जयदीप प्रसाद प्रदेश में आमद देने पर एडीजी बनेंगे।

कांग्रेस ने खोजा चुनावी खर्च बचाने का तरीका
कांग्रेस ने मप्र में चुनावी खर्च बचाने के लिए नया तरीका खोज लिया है। इसके तहत प्रचार-प्रसार करने के लिए नए संसाधन खरीदने की बजाय नेता कर्नाटक में अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा इस्तेमाल की जा चुकी प्रचार सामग्री बुलाने की कवायद में लग गए हैं। प्रदेश के कांग्रेस नेता इसके लिए कर्नाटक के नेताओं, पीआर एजेंसी व ट्रेवल एजेंट से संपर्क कर रहे हैं। कर्नाटक चुनाव में कैरा वैन, बड़ी गाडिय़ों, एलईडी वाहनों, ड्रोन, कैमरों आदि का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए किया गया था। अब उनके लिए इन वाहनों का कोई उपयोग नहीं है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कुछ ऐसी गाडिय़ां हैं, जिनकी छत पर मंच बना है और 15-20 लोग एक साथ इस पर चढक़र प्रचार कर सकते हैं। नेताओं की कोशिश है कि यह सामग्री मिल जाए तो चुनावी खर्च कम हो जाएगा।

दिग्विजय को भेजा नोटिस
जबलपुर जिले की पनागर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुशील तिवारी ने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह को लीगल नोटिस भेजकर लगाए गए आरोपों पर खेद व्यक्त करने की मांग की है। इसमें कहा गया है कि सात दिन में अगर इससे संबंधित साक्ष्य पेश नहीं किए गए तो फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। तिवारी ने नोटिस में कहा है कि दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान उनके ऊपर खनन व पीडीएस में लिप्त होने सहित कई अन्य तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया है , जिससे उनकी छवि को धक्का लगा है।

अब हिम्मत कोठारी को मनाने का प्रयास
विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने रूठों को मनाना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में बीते रोज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के रतलाम स्थित घर पहुंचे। दरअसल विगत दिनों पहले पूर्व मंत्री दीपक जोशी द्वारा कांग्रेस में शामिल होने और सत्तन गुरु और अनूप मिश्रा के नाराज स्वरों से पार्टी में हडक़ंप है। विजयवर्गीय ने कोठारी से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि कोठारी हमारे वरिष्ठ नेता हैं और मैं उनसे मिलने आया हूं। वहीं कोठारी ने कहा कि प्रदेश की कुछ स्थानीय चर्चा हुई है, मार्ग दर्शन भी लिया। उन्होंने कहा कि मेरा और उनका संबंध पुराना है जब कैलाश पार्षद का चुनाव लड़ रहे थे, और में विधायक था।