कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी

भोपाल। मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्‍मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में बमोरी, अशोक नगर, मैहर और रामपुर बघेलान सीट के लिए उम्‍मीदवारों के नाम हैं। वहीं मनगवां, मानपुर, पनागर, जुन्‍नारदेव, चौरई, छिंदवाड़ा सीट के लिए भी प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए गए हैं।

इसके साथ ही पांर्ढुना, भोपाल मध्‍य और हाटपिपलिया सीट के लिए भी कांग्रेस उम्‍मीदवार का नाम घाेषित किया गया है। भोपाल उत्‍तर सीट से पार्टी ने आरिफ मसूद को टिकट दिया है।तीसरी सूची में घोषित प्रत्याशियों में एक मौजूदा विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया भी शामिल हैं।

अाज कांग्रेस ने 13 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित किए। इससे पहले पहली सूची में 155 और दूसरी सूची में 16 नाम थे। कांग्रेस अब तक तीन सूचियों में अपने 184 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

कांग्रेस की तीसरी सूची के लिए दिल्ली में सोमवार देर रात तक कवायद चली। इसमें दो दर्जन से अधिक प्रत्याशियों के नाम तय किए गए। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सूची जारी होने के संबंध में अलर्ट जारी कर दिया गया था। उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के दफ्तर में इंदौर और उज्जैन संभाग के कई दावेदार सूची जारी होने के इंतजार में डेरा जमाए बैठे रहे।

किसे कहां से मिला टिकट

विस सीट–नाम

भोपाल मध्य–आरिफ मसूद

बमोरी–महेंद्र सिंह सिसोदिया

अशोक नगर–जयपाल सिंह जज्जी

मैहर–श्रीकांत चतुर्वेदी

रामपुर बघेलान–रामशंकर पयासी

मनगवां–बबिता साकेत

मानपुर–तिलक राज सिंह

पनागर–सम्मति प्रकाश सैनी

जुन्नारदेव–सुनील उइके

चौरई–सुजीत चौधरी

छिंदवाड़ा–दीपक सक्सेना

पांढुर्ना–नीलेश उईके

हाटपिपल्या–मनोज चौधरी