भाजपा में मोदी के बाद योगी बने प्रत्याशियों की पसंद, संगठन परेशान

प्रदेश में कल से केन्द्रीय नेताओं के शुरू हो रहे चुनावी प्रचार के दौरों के बीच अधिकांश प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा उप्र के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी को अपने क्षेत्र में बुलाना चाह रहे हैं। हालात यह है कि लगभग सभी प्रत्याशियों की ओर से श्री योगी की सभा या फिर रोड शो कराने की मांग की गई है। इस मांग के चलते भाजपा संगठन के सामने नई मुसीबत खड़ी हो गई है।

हालात यह है कि योगी की लोकप्रियता ने प्रचार-प्रसार के लिए भाजपा के दिग्गज नेताओं और फिल्मी हस्तियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय द्वारा श्री योगी के दौरे तय करने के लिए अपनी डिमांड भाजपा के केंद्रीय कार्यालय को लगातार भेजी जा रही है। फिल्हाल श्री योगी का चार दिन का दौरा तय हो गया है। जिसके तहत वे 19 नवंबर से इसकी शुरुआत करने वाले हैं। लगातार आ रही मांग को देखते हुए संभावना है कि मप्र में योगी आदित्य नाथ के दौरे की संख्या चार दिनों से बढक़र आठ दिन का हो सकता है। गौरतलब है कि स्टार प्रचारकों के दौरे का काम प्रदेश भाजपा ने पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह को सौंपा है। जबकि पीएम के दौरे का कार्यक्रम तय करने की जिम्मेदारी भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के पास हैं। योगी के दौरों की जिन जिलों से डिमांड आई है उनमें छतरपुर, टीकमगढ़, सतना, रीवा, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, ग्वालियर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, उज्जैन, दतिया, सागर, अशोकनगर, शाजापुर, सीधी, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, होशंगाबाद, मुरैना आदि जिले प्रमुख हैं।
स्मृति ईरानी चार शहरों में लेंगी सभाएं
फिल्म अभिनेत्री एवं भाजपा नेत्री केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज से दो दिवसीय दौरे पर मप्र में चुनाव प्रचार के लिए आ रही हैं। वे इस दौरान भोपाल, इंदौर, जबलपुर और होशंगाबाद में जनसभाएं लेंगी। इंदौर व जबलपुर में उनका रोड शो भी होगा। इसके अलावा एक अन्य भाजपा नेत्री एवं फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी भी जल्द विस चुनाव प्रचार के लिए मप्र आने वाली हैं।