मध्य प्रदेश में आज सुपर फ्राइडे, मोदी-शाह और राहुल की रैलियां

भोपाल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में शुक्रवार रैलियों का दिन है. बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनावी बिगुल फूंकने के लिए मैदान में उतर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों नेता अलग-अलग शहरों में रैलियां करेंगे.

पीएम मोदी ग्वालियर और शहडोल में जहां रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, अमित शाह मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में चुनावी बिगुल फूकेंगे. इसके अलावा शाह सागर में चुनावी बैठक में भी हिस्सा लेंगे. जबकि राहुल गांधी रैली की शुरुआत सागर से करेंगे.

पीएम मोदी अपना मध्य प्रदेश का 5 दिन का दौरा शुक्रवार से शुरू कर रहे हैं. वो पहली रैली शहडोल और इसके बाद ग्वालियर में जनसभा करेंगे. जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के लालपुर में उनकी सभा है.

इसके बाद पीएम रविवार को छिंदवाड़ा और इंदौर में सभा करेंगे. जबकि 20 नवंबर को झाबुआ और 4.05 बजे रीवा में, 24 नवंबर को मंदसौर और छतरपुर में जबकि 25 नवंबर को विदिशा और जबलपुर में जनसभा करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शुक्रवार को मध्यप्रदेश में बी रहेंगे. राहु सागर के देवरी विधानसभा क्षेत्र से अपना दौरा शुरू कर रहे हैं. राहुल गांधी दोपहर 1कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक हर्ष यादव के पक्ष में रैली करेंगे. इसके बाद राहुल सिवनी ज़िले के बरघाट विधान सभा क्षेत्र में रैली करेंगे. इसके बाद राहुल मंडला में रैली करेंगे.

वहीं अमित शाह लगातार दूसरे दिन भी प्रदेश में रहेंगे. वो बुंदेलखंड के टीकमगढ़ और सागर में सभा को संबोधित करेंगे.

दिलचस्प बात ये है कि ग्वालियर-चंबल अंचल में इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए काफी कड़ी टक्कर है. इस अंचल की 34 में से 20 सीटें बीजेपी के पास हैं जबकि 12 सीटें कांग्रेस के पास हैं. वहीं दो सीटों पर बीएसपी का कब्जा हैं.