छत्तीसगढ़ चुनाव: मोदी के जुबानी हमले का कांग्रेस ने दिया डिजिटल जवाब

छत्तीसगढ़ चुनाव: मोदी के जुबानी हमले का कांग्रेस ने दिया डिजिटल जवाब

कांग्रेस ने जवाब में हैशटैग के जरिये ट्विटर पर साल 2013 के मोदी के भाषण का वीडियो डालकर भाजपा के हमले का जवाब दिया.

मंगलभारत रायपुरः छत्तीसगढ़ में दूसरे दौर के मतदान से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरगुजा जिले में जनसभा को संबोधित किया. अंबिकापुर में रैली के दौरान अपने भाषण में मोदी जब भाजपा की उपलब्धियां गिनवा रहे थे, उसी समय कांग्रेस ने जवाब में हैशटैग के जरिये ट्विटर पर साल 2013 के मोदी के भाषण का वीडियो डालकर भाजपा के हमले का जवाब दिया. मोदी की रैली के दौरान भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने भी हैशटैग के जरिये ट्विटर पर जमकर कमेंट किए.

डिजिटल सक्रियता के लिए जानी जाती है भाजपा 
दरअसल, इस पूरे घटनाक्रम में ‘ट्विस्ट’ तब आया, जब कांग्रेस के हैशटैग ने भाजपा के हैशटैग को ट्विटर पर पीछे छोड़ दिया और शीर्ष स्थान में जगह बना ली, जबकि डिजिटल सक्रियता के लिए भाजपा जानी जाती है.

इससे पहले, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे के समय भी कांग्रेस का ‘जीतबो छत्तीसगढ़’ अभियान सोशल मीडिया पर अगुवाई करता नजर आया था.

कांग्रेस की डिजिटल रणनीति कामयाब
कांग्रेस के एक नेता ने कहा, “बदलते समय में सोशल मीडिया के इस्तेमाल का स्वरूप बदला है. खासकर चुनावों में सोशल मीडिया ‘राजनीतिक अखाड़े’ का काम कर रहा है. यहां तक कि चुनावों के नतीजे आने से पहले ही सोशल मीडिया के रुझान पार्टियों की हार और जीत का फैसला कर रहे हैं. पिछले दिनों चले कांग्रेस के अभियानों को सोशल मीडिया पर मिल रहे ‘रिस्पांस’ से कांग्रेस की डिजिटल रणनीति कामयाब होती दिख रही है.