छिंदवाड़ा की सभा में पीएम मोदी का कमलनाथ पर निशाना

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में आम सभा को संबोधित किया। इस सभा में आस-पास की 14 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता भाग लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री के चुनावी दौरे के देखते हुए एसपीजी और पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।
पीएम ने कहा कि आजादी के बाद से जितने लोगों को गैस कनेक्शन दिया, उतना हमने चार साल में लोगों को दे दिया। आप मुझे बताइये जनता की सेवा करने वाली सरकार चाहिए कि नहीं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि 28 तारीख को भाजपा को विजयी बनाइये। दिल्ली का इंजन और भोपाल का इंजन, इस डबल इंजन से मप्र को आगे बढ़ाइये।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी गैस सिलेंडर को लेने के लिए सांसदों के घर के बाहर लाइन लगती थी। हमने तय किया कि जो हमारी मां खाना पकाते समय धुंए में जिंदगी गुजारती है। तो उसके शरीर में 400 सिगरेट का धुंआ जाता है। आप मुझे बताइये कि उस परिवार की तबीयत की स्थिति कैसी होती है। मैंने फैसला लिया कि देश की हर माता को इस धुंए से मुक्ति दिलाऊंगा। अब तक हम 6 करोड़ परिवारों को गैस का कनेक्शन दे चुके हैं।
छिंदवाड़ा में प्रधानमंत्री बोले- कर्नाटक में किसानों के खिलाफ जेल भेजने के वारंट निकाले गए है। क्या ऐसी कांग्रेस पर आप भरोसा करोगे। जिसके कार्यकर्ताओं के सामने भी नेता झूठ बोलते हैं। हमारा सपना है 2022 तक हम देश के हर परिवार को घर बनाकर देने में लगे हैं। इसमें मप्र के 15 लाख गरीब परिवारों को घर दिया गया है। छिंदवाड़ा में ग्रामीण इलाकों में 23 हजार परिवारों को पक्के घर दिए जा चुके हैं। शहरी क्षेत्रों में 23 हजार घरों की स्वीकृति दी जा चुकी है। सिर्फ घर ही नहीं घर में बिजली और सिलेंडर भी दे रहें हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्वाइल हेल्थ कार्ड बनाया। ये धरती माता का स्वास्थ कैसा है। देश में 16 करोड़ किसान परिवारों को यह ब्यौरा दिया गया। उसके कारण किसानों को पता चलने लगा कि जिस फसल के लिए वह पैसे बर्बाद करता था, वह जमीन उसके लिए ठीक नहीं थी। छिंदवाड़ा में पांच प्रकार की मिट्टी है। यहां का संतरा भी फेमस हो रहा है, लेकिन कमलनाथ ने कभी इसकी बात नहीं की।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 90 हजार करोड़ रुपए लूट लिया जाता था। हमने उसे रोक लिया, इससे उन्हें गुस्सा आता है। देश के रुपयों को हमें बचाना चाहिए कि नहीं। देश के किसानों के हक का पैसा उन्हें मिलना चाहिए की नहीं। यह बात नामदार को पसंद नहीं, उनको तकलीफ होती है। डिक्शनरी में जितनी गालियां है ये कांग्रेस वाले सारी गाली मोदी को देते हैं। चौकीदार को गाली, देश के सेना अध्यक्ष को गाली। चुनाव हार-जीत होती रहती है, आप इतना आप क्यों खोते हो। फिर कहते हैं मैं कन्फ्यूज हो गया। आप कन्फ्यूज हो गए और पार्टी फ्यूज हो गई है।
पीएम ने जनता से पूछा यहां 2009 में दरबारी ने यहां स्पाइस पार्क बनाया था क्या। फिर उस पर ताले लग गए, उनके दोस्त मशीनें निकालकर ले गए। राजीव गांधी कहते थे दिल्ली से एक रुपए निकलता है तो आम आदमी तक पहुंचते हुए 15 पैसा हो जाता है।
पीएम ने जनता से पूछा, छिंदवाड़ा को नगर पालिका से नगर निगम किसने बनाया। छिंदवाड़ा में सभी जगह भाजपा को लोगों ने साथ दिया। छिंदवाड़ा में रेल पटरियों को चौड़ा करने का काम भाजपा की पटवा सरकार ने किया। शिवराज जी की सरकार आने के बाद डेम से पानी वहां पहुंच रहा है जहां पहले नहीं पहुंच पाता था।
पीएम ने कहा 9 बार एमपी, 50 साल तक कांग्रेस की सरकार। कमलनाथ जी अगर आप छिंदवाड़ा की जनता के चरणों में समर्पण करते तो आज आपका यहां लोग यशगान करते। आप छिंदवाड़ा जैसा पूरा मप्र बनाने की बात करते हो, मप्र जैसा है वैसा रहने दो। भाजपा की सरकार से पहले यहां छिंदवाड़ा का विकास हुआ था, रास्ते बने थे, बिजली पहुंचती थी। आप मुझे बताइये छिंदवाड़ा का सरकार बस स्टेशन किसने बनाया। प्राइवेट बस स्‍टेंड जिसे आप विवेकानंद परिसर कहते हैं, किसने बनवाया।
प्रधानमंत्री बोले की ये लोग जनता से ही नहीं अपनी पार्टी के नेताओं से भी धोखा करते हैं। इसलिए आज देश की जनता उनकी एक भी बात पर भरोसा नहीं करती। नामदार छिंदवाड़ा की जनता से कहते हैं सीएम तुम्हारा होगा, ग्वालियर में भी यही बात कहते हैं। ऐसा जिनकी कार्यशैली झूठ पर चलती हो, ऐसे लोगों को आप वोट देंगे क्या। जनता को आप मूर्ख बनाने का काम मत करो।
नरेंद्र मोदी बोले कि मध्य प्रदेश को ऐसे पंजों में जाने से हमें रोकना होगा जो गुंडे को भी उम्मीदवार चुनने के लिए तैयार है। इस चुनाव में आपने मप्र के मतदाताओं को उलझन में डालने के लिए गाय ले आए, मप्र के कांग्रेस के घोषणा पत्र में गाय का आना। इसकी मैं आलोचना नहीं करता हूं, यह उनका हक है। मेरा सवाल है कि मप्र की कांग्रेस और केरल की कांग्रेस अलग है। मप्र जानना चाहता है कि यहां तो गाय का गौरव गान कर रहे हो, लेकिन केरल में तो कांग्रेस के लोग बीच रास्ते में गाय का मांस खाते हुए फोटो निकलवाते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आपके एमपी बार-बार चुनाव जीतते हैं और दुकान गाजियाबाद और नागपुर में खोलते हैं। उन्हें पता है कि अगर छिंदवाड़ा में प्र‍गति हुई तो उनका बोरिया-बिस्तर बांधना तय है। कांग्रेस ने यहां उम्मीदवारों के रूप में कैसे लोगों को चुना है। मप्र कांग्रेस नेता का एक वीडियो वायरल हो रहा है, मुझे गुंडा, कारोबारी सब चलेगा, लेकिन मुझे जीतने वाला उम्मीदवार चाहिए। जिसका मुखिया कांग्रेस की अंदरुनी बैठक में साफ-साफ कहता है कि मुझे गुंडे चाहिए। तो मप्र का हाल क्या होगा।
पीएम नरेंद्र मोदी बोले कि यहां अफवाहों का बाजार गर्म रहता है, यहां के नेता अफवाहें फैलाने में मौजूद है। कुछ लोग कह रहे थे कि पीएम मालदीव में हैं, यहां कैसे पहुंचेंगे। इतना डर क्यों लग रहा है। अगर आप इस कांग्रेस के कार्यकला को देखेंगे, ये कांग्रेस पार्टी कैसी है, झूठ बोलने की ताकत कैसी जुटाई है कि झूठ फैलाने में उन्हें महारत हासिल हो गई है।
पीएम मोदी ने कहा कि छिंदवाड़ा मप्र का सबसे बड़ा जिला है। यह श्रद्धा और आस्था का भी स्थान है। खेड़ापति मंदिर, हिंगलाज माता, मां शारदा, बजरंगबली का मंदिर अनगिनत यहां एक प्रकार से श्रद्धा के स्थान है। इनके प्रति सामान्य मानवीय की अस्था जुड़ी है।