राहुल गांधी मंदिर में भी ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज पढ़ रहे हों

रतलाम/ धार/ खंडवा। अंचल में सोमवार को उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं लीं। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस और राहुल गांधी रहे। खंडवा में कहा कि राहुल गांधी मंदिर में भी ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज पढ़ रहे हों।

रतलाम के ताल में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस शासन में कभी भी किसानों की उपज नहीं ली जाती थी और न ही सरकार उन्हें बिजली दे पाती थी। शिवराज सरकार ने 15 वर्षों में लोक कल्याणकारी नीतियों पर अमल कर हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किए हैं।

उन्होंने बीमारू राज्य को विकसित राज्य बनाया। शिवराजसिंह के नेतृत्व वाली सरकार में किसानों को सिंचाई के लिए 10 से 12 घंटे और हर घर में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। किसानों की उपज भावांतर योजना में खरीदी जा रही है।

धार के बदनावर में योगी ने कहा कि राहुल गांधी अपने को हिंदू दिखाने के चाहे जितने प्रयास कर लें, लेकि न असलियत जनता के सामने आ ही जाती है। कांग्रेस ने हिंदू समाज को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ा और अब हिंदुत्व को अपनाने की बात कर रही है। राहुल के कथित सॉफ्ट हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले देश का विभाजन कि या और समाज को बांटती रही। पहले जब भी हिंदुओं के त्योहार आते थे तो भय और दहशत का माहौल बन जाता था, लेकि न भाजपा के राज में कहीं कोई दंगा-फसाद नहीं हुआ।

खंडवा के नगर निगम तिराहे पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए योगी ने कहा कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस एक भी चुनाव नहीं जीती। उन्होंने उत्तरप्रदेश में अपने कार्यों के बारे में बताते हुए कहा कि हमने राम जन्मभूमि का नाम अयोध्या और जहां कुंभ लगता है उसका नाम प्रयागराज कर दिया। प्रदेश के सारे अवैध बूचड़खाने बंद करवा दिए।

भाषण के दौरान उन्होंने खंडवा के माखनलाल चतुर्वेदी को याद कर ‘पुष्प की अभिलाषा” की पंक्ति दोहराई। योगी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद की जननी बताया। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान सबसे अधिक कार्यकर्ता मध्यप्रदेश से ही गए थे।