MP Chunav 2018: अब शिवराज का एलान-हम करेंगे किसानों का कर्जमाफ

MP Chunav 2018: अब शिवराज का एलान-हम करेंगे किसानों का कर्जमाफ.

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दस दिन में कर्जमाफ के जवाब में भाजपा ने भी किसानों की कर्जमाफी का रास्ता निकाल लिया है।

खरगोन, खंडवा, देवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस कर्जमाफी की बातें कर रही है। उसने पंजाब और कर्नाटक में भी कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन ये तो सिर्फ वादे करते हैं, उनको पूरा कभी नहीं करते।

सीएम ने कहा कि मेरे पास ऐसी योजनाएं हैं कि प्रदेश का कोई भी किसान कर्जदार नहीं रहेगा। इधर, सोशल मीडिया में भारतीय जनता पार्टी की सभाओं का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एलान कर रहे हैं कि वे ऋण समाधान योजना में ही ऐसा प्रावधान करेंगे कि कोई भी किसान कर्जदार नहीं रहेगा। ‘कांग्रेस सिर्फ झूठे वादे करेगी, कर्जमाफ तो किसान पुत्र शिवराज ही करेंगे” शीर्षक से वायरल हो रहे वीडियो में शिवराज कह रहे हैं कि हम ऐसी योजना बनाएंगे कि जो किसान डिफाल्टर हो गए हैं, वे भी शान से अपना कर्ज भरेंगे।

कांग्रेस के वादे झूठे: चौहान

इधर मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस के नेता किसानों पर बड़े मेहरबान हैं। उनसे कई तरह के वादे कर रहे हैं। सरकार बनते ही 10 दिन में कर्जमाफी का सपना दिखा रहे हैं, लेकिन ये कांग्रेस नेता उस समय कहां चले जाते हैं, जब मेरे किसान भाइयों पर विपत्तियां आती हैं, उनकी खेतों में खड़ी फसलें बरबाद हो जाती हैं। उस समय तो एक भी सामने नहीं आता, लेकिन अब वोट चाहिए तो किसानों से झूठे वादे किए जा रहे हैं।

किसान को आत्मनिर्भर बनाना भाजपा की नीति है: राकेश सिंह

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मप्र सरकार ने हर आपदा में किसान की मदद की है। फसल के मूल्य पर भी प्रोत्साहन राशि दी। केंद्र की मोदी सरकार ने भी लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देकर किसानों की खुशहाली का रास्ता खोला। सारी कोशिशें सिर्फ इसलिए हो रही हैं कि किसान आत्मनिर्भर बने।

पूर्व विधायक शकुंतला प्रधान ने थामा भाजपा का दामन

मतदान से ठीक पहले भाजपा उन सीटों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है, जहां पार्टी के प्रत्याशी की हालत कमजोर है। मानपुर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह को मजबूत करने के लिए प्रचार थमने के एक दिन पहले मानपुर विधानसभा की पूर्व विधायक शकुंतला प्रधान को भाजपा में शामिल कराया गया है। यहां कांग्रेस की प्रत्याशी ज्ञानवती कड़ी टक्कर दे रही हैं।