छत्तीसगढ़ विधानसभा 2018 – छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक, 52 सीट जीतने का दावा

छत्तीसगढ़ विधानसभा 2018 – छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक, 52 सीट जीतने का दावा .

नई दिल्ली। प्रदेश में चुनाव के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर सीटों को लेकर फीडबैक लिया। पार्टी नेताओं ने उन्हें बताया कि प्रदेश में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। गांधी ने कहा कि अब तक सभी ने अच्छा काम किया है। अभी मतदान हुआ है, अब मतगणना के लिए सजग रहें। छत्तीसगढ़ से पहुंचे हुए वरिष्ठ नेताओं के साथ श्री गांधी ने नई दिल्ली के 12 तुगलक रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में वन-टू-वन और सामूहिक बैठक ली।

गांधी ने सभी नेताओं को मिलकर काम करने के लिए बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना अंतिम स्टेज पर है और इससे सफलतापूर्वक निकालना है। उन्होंने मतगणना के दौरान पूरी निगरानी रखने की सलाह दी। राहुल ने नेताओं से कहा कि पहले चरण की गिनती होने के बाद पूरे टेबुलेशन से संतुष्ट होने पर ही र्इवीएम को ले जाने दें। अभी तक सबकुछ अच्छा रहा है और मतगणना को भी अच्छे से निकालना है। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने बताया कि प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं द्वारा चुनाव में किए गए काम के प्रति राहुल गांधी ने संतोष व्यक्त किया। गांधी ने राज्य के नेताओं को भरोसा दिलाया कि राज्य में भविष्य में और विशेष रुचि लेंगे। बघेल ने बताया कि बैठक बहुत अच्छी रही। प्रदेश के कांग्रेसजनों के कामकाज से संतोष व्यक्त करते हुए सभी को धन्यवाद कहा है और मतगणना तक पूरी तरह सजग रहने का निर्देश दिया है

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने चर्चा में कहा कि चुनाव के दौरान गांधी ने प्रचार के लिए काफी समय दिया था और इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए गए थे। बैठक में गांधी ने सभी नेताओं को अपनी जिम्मेदारी निर्वहन करने के लिए बधाई दी और खुशी जाहिर की कि आप सब ने मिलकर बहुत अच्छा काम किया है। राहुल गांधी के कक्ष में बैठक के बाद प्रदेश के सभी नेताओं ने वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के साथ भी बैठकर मंत्रणा की। वोरा ने प्रदेश के लगभग 96 हजार डाक मतपत्र पर भी पूरी निगाह रखने की सलाह दी। पार्टी अध्यक्ष ने इसके बाद बारी-बारी से नेताओं के उनके इलाके में प्रचार-प्रसार की स्थिति को लेकर चर्चा की। सभी नेताओं ने अपने यहां की स्थिति की जानकारी दी। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और दोनों सचिवों की भूमिका को भी प्रदेश के नेताओं ने सराहा। बताते हैं कि राहुल गांधी ने बागियों की स्थिति पर भी बातचीत की।

ये नेता रहे मौजूद -बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, डॉ. चरणदास महंत, पीएल पुनिया, अरूण उरांव, चंदन यादव, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, रविन्द्र चौबे, धनेन्द्र साहू, ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया, देवती कर्मा, सत्यनारायण शर्मा, मो. अकबर शामिल थे।

52 से अधिक सीटें जीतने का दावा – श्री गांधी ने मतदान के बाद रूझानों को लेकर भी नेताओं से चर्चा की। नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने उम्मीद जताई कि प्रदेश में हर हाल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। उन्होंने 52 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा दिलाया। कुछ नेताओं का कहना था कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर चली है और 60 से अधिक सीटें भी मिल सकती हैं।