छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 25 नवनिर्वाचित विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी! जानिए वजह

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 25 नवनिर्वाचित विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी! जानिए वजह.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 25 नवनिर्वाचित विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी! जानिए वजह

रायपुर. चुनाव परिणाम आने के बाद चौथे दिन बाद भी छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इन सबके बीच सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे ताम्रध्वज साहू के मुख्यमंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस के नवनिर्वाचित 25 विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है। खबरों के अनुसार कांग्रेस के इन 25 विधायकों ने ताम्रध्वज साहू को सीएम बनाए जाने पर अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को समर्थन देने की धमकी दी है।

खबरों की मानें तो एयरपोर्ट के एक प्रतिष्टित फार्म हाउस में इन नवनिर्वाचित विधायकों ने गुप्त बैठक की, जिसमें उन्होंने ताम्रध्वज साहू को मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध किया। ताम्रध्वज को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर ये नवनिर्वाचित विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। और जोगी की पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के समर्थकों ने भी ताम्रध्वज साहू को सीएम बनाए जाने की खबर पर अपना विरोध दर्ज कराया। समर्थकों ने एयरपोर्ट ने भूपेश के समर्थन में नारेबाजी की और उन्हें सीएम बनाए जाने की मांग की। समर्थकों ने इतना ही नहीं भूपेश को सीएम नहीं बनाए जाने पर पार्टी से इस्तीफा देने तक की धमकी दे डाली।

चुनाव परिणाम आने के चार दिन बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री के चारों दावेदार रायपुर रवाना होने से पहले एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पहुंचे, जहां उन्होंने चारों नेताओं की राहुल गांधी के साथ दो घंटे मुलाकात हुई। राहुल के साथ चर्चा खत्म होने के बाद पीएल पुनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री का ऐलान रविवार को विधायक दल की बैठक में होगा।

आपको बतादें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल की है।