मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने क़र्ज़ माफ़ी के बाद लिया एक और बड़ा फैसला, अब किसानों को हर महीने मिलेगा

मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने क़र्ज़ माफ़ी के बाद लिया एक और बड़ा फैसला, अब किसानों को हर महीने मिलेगा

मंगल भारत भोपाल

मध्यप्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने किसानों को हाल ही में कर्जमाफी करके एक बड़ी राहत दी है. इसके बाद अब कांग्रेस किसानों को एक और बड़ी राहत देने जा रही है. सरकार ने किसानों को पेंशन देने की घोषणा की है. मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस लगातार लोक हित के मुद्दों पर बड़ी बड़ी घोषणा करने में जुटी हुई है. माना जा रहा है इन घोषणाओं के जरिए कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं.

राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य के 60 साल से ऊपर की उम्र के सभी किसानों को हर महीने 1 हजार रुपये पेंशन के तौर पर दिए जाएगें. बताया जा रहा है कि कमलनाथ सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब 10 लाख किसानों को लाभ पहुंचेगा

वहीं इस योजना के चलते सरकारी खजाने पर 1200 करोड़ रुपये सालान बोझ भी पड़ेगा. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने राज्य में सरकार के गठन के साथ ही महज 2 घंटे के भीतर ही प्रदेश के किसनों को बड़ी राहत दी थी.

सूबे के मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए थे. जिसके तहत राज्य के किसानों का 2 लाख रुपये तक अपकालीन कर्ज माफ कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि जनता को राहत देने के लिए सरकार और भी कई कदम उठा सकती हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ऐलान किया था कि वह सरकार बनते ही दस दिन के भीतर कर्जमाफी करेगें. इसके साथ ही कांग्रेस ने राज्य की जनता से कई बड़े बड़े वादे किये हैं. जिनका पूरा होने का इंतजार प्रदेश की जनता को बेसब्री के साथ हैं.