भाजपा विधायक पर लगाई एक लाख की कॉस्ट

भाजपा विधायक

भाजपा विधायक पर लगाई एक लाख की कॉस्ट


भाजपा के सिंगरौली से विधायक रामलल्लू वैश्य को शपथपत्र में गलत जानकारी देकर हाईकोर्ट को गुमराह करने का प्रयास भारी पड़ गया है। उन पर हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस रवि मलिमठ व जस्टिस पीके कौरव की बेंच ने नाराजगी जताते हुए एक लाख रुपए की कॉस्ट लगाई है। दरअसल विधायक जी द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया था कि कोल इंडिया व नार्दन कोला फील्ड्स लिमिटेड द्वारा उनकी जमीन पर अवैध रुप से कोयला का उत्खनन किया जा रहा है। इस पर रोक लगाई जाए। सुनवाई के समय शासकीय अधिवक्ता ने इस मामले में कोर्ट को बताया कि उनके बीच पुराना विवाद है और इस मामले में हाईकोर्ट में पहले से ही तीन रिट याचिकाएं, एक मिसलिनीयस अपील और एक सिविल रिवीजन लंबित है, जबकि याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया था कि इस मामले में किसी भी कोर्ट में कोई मामला लंबित नही है और न ही कोई मामला दायर किया गया है। इसके बाद विधायक के वकील को कोर्ट से क्षमा भी मांगनी पड़ी।
नए डीजीपी का प्रस्ताव पहुंचा सीएमओ
इन दिनों सूबे की पुलिस के नए मुखिया के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है। इसके लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद इसे अगले हफ्ते यूपीएससी को भेज दिया जाएगा। इस पद के लिए वैसे तो तीन अफसरों की दावेदारी बनी हुई हैं ,  लेकिन प्रमुख दावेदार के रुप में सुधीर सक्सेना का नाम चर्चा में बना हुआ है। वे अभी केन्द्र में पदस्थ हैं। दरअसल प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी दो माह बाद 4 मार्च को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। वे शायद प्रदेश के ऐसे पहले डीजीपी हैं जिनकी नियुक्ति भले ही कांग्रेस की नाथ सरकार ने की थी , लेकिन भाजपा की शिव सरकार में भी वे डीजीपी बने रहे। यह बात अलग है कि सक्सेना को इसका भी फायदा मिल रहा है कि उनसे पांच वरिष्ठ अफसरों में से चार का कार्यकाल छह माह से कम का बचा है और एक अफसर निलंबित चल रहे हैं। माना जा रहा है की प्रस्ताव में जिन तीन नामों का उल्लेख है उसमें सक्सेना के अलावा पवन जैन और अरविंद कुमार का नाम शामिल है।
आखिर भूरिया को दिया जा रहा है धन्यवाद
प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को लेकर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है , जिसमें एक महिला उन्हें धन्यवाद दे रही है। यह महिला दूसरे प्रदेश की रहने वाली जयश्री पणिकर हैं। दरअसल वे जब अपने पति के साथ भोपाल से अहमदाबाद फ्लाइट से जा रही थीं , तभी रास्ते में उनके पति की तबियत अचानक खराब हो गई। इसकी वजह से फ्लाइट में मदद के लिए अनाउंस किया गया। इसी फ्लाइट में ही भूरिया भी सवार थे। उन्होंने चिकित्सक की पढ़ाई की हुई है। इसकी वजह से वे तत्काल मदद के लिए आगे आए और उनके द्वारा महिला के पति को तत्काल आक्सीजन दी गई जिससे उनकी जान बच गई।  इसके बाद अहमदाबाद पति के साथ पहुंची महिला ने धन्यवाद का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। ।
और शुरू नहीं हो सका उमा का शराबबंदी अभियान
सूबे की पूर्व मुखिया रह चुकी उमा भारती कब क्या कह दें और उस पर कितना अमल करें कोई नहीं जानता है। इसका उदाहरण है उनके द्वारा करीब साढ़े तीन माह पहले की गई शराब बंदी के लिए अभियान चलाने की घोषणा। घोषणा के तहत इस अभियान की शुरूआत मंकर संक्राति के दिन यानि की 15 जनवरी से की जानी थी , लेकिन तय तारीख पर इसकी शुरूआत ही नहीं हो सकी है। खास बात यह है कि शराब बंदी अभियान को कांग्रेस ने भी समर्थन देने की भी घोषणा की  थी। फिलहाल वे भोपाल में भी नहीं हैं। तय तारीख निकलने और इस मामले में कुछ भी उनका नया बयान नहीं आने की वजह से अब यह भी तय नहीं है कि वे इस मामले को लेकर किस दिशा में आगे कदम उठाएंगीं। हालांकि उनकी घोषणा को उस समय सियासी तौर पर देखा जा रहा था। अब प्रदेश में परिस्थिति बदल चुकी है। उनके कई समर्थकों की सत्ता में भागीदारी हो चुकी है।