केसीआर मप्र में भी दिखा सकते हैं दम

केसीआर मप्र में भी दिखा सकते हैं दम.

आम चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजनीति में ताल ठोंकने की तैयारी में लगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र के बाद अब मप्र में भी दम दिखाने की तैयारी शुरु कर दी है। इसके तहत उनके द्वारा पार्टी में रीवा से पूर्व भाजपा सांसद बुद्दसेन पटेल, सतना से सपा के पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह व बसपा के पूर्व विधायक डॉ. नरेश सिंह गुर्जर समेत राज्य के 6 से अधिक नेताओं को पार्टी में शामिल कर लिया गया है। इन नेताओं ने पार्टी की सदस्यता हैदराबाद में ली है। इसके साथ ही केसीआर ने पूर्व सांसद पटेल को मप्र में बीआरएस का प्रदेश समन्वयक भी नियुक्त कर दिया है।

चल रहा वाहनों का काफिला
एक तरफ सरकार सरकारी खर्च में कटौती कर रही है तो , वहीं प्रदेश सरकार के एक मंत्री सरकारी पैसा खुलकर खर्च कर रहे हैं। हद यह है कि इन नेता जी ने अपने यहां पूरा वाहनों का काफिला ही खड़ा कर रखा है। इसमें बीस वाहन है। यह गाडिय़ां उनके भोपाल और गृह क्षेत्र में लगातार दौड़ती रहती हैं। विभाग ने मंत्री जी के फरमान पर ट्रैवल्स से किराए पर लेकर ये गाडिय़ां उन्हें मुहैया कराई हैं। इनमें से अधिकांश गाडिय़ां मंत्री जी ने आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में झोंक रखी हैं। यही नहीं इस काम के लिए मंत्री जी ने तीन कर्मचारी भी विभाग से आउटसोर्स पर लेकर उन्हें अपने क्षेत्र के चुनावी काम में लगा रखा है। वे मतदाताओं की पूरे डिटेल और अन्य डाटा बनाने का काम कर रहे हैं। बता दें कि मंत्री जी ग्वालियर-चंबल अंचल से वास्ता रखते हैं।

होगी संपत्ति कुर्क
केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में प्रहरियों के पीएफ खातों से 15 करोड़ के गबन मामले में पकड़ाई पूर्व जेल अधीक्षक उषा राजे की अब संपत्ति कुर्क करने की तैयारी है। वे इन दिनों अपनी बेटी उत्कर्षिनी उर्फ बिट्टो के साथ जेल की चक्की पीस रही हैं। जेल अधीक्षक उषा राजे की जमानत की अर्जी पर कल 1 जून को सुनवाई होना है। उधर, जगदीश की जेल गबन काण्ड में जमानत की अर्जी भी खारिज हो चुकी है। इस मामले में उषा राजे के ड्रायवर धर्मेन्द्र लोधी सहित तीन अन्य आरोपियों की पुलिस को तलाश है। एसआईटी ने उषा राजे, उसकी बेटी उत्कर्षिनी, रिपुदमन, जगदीश परमार, शैलेन्द्र सिकरवार और रिपुदमन के साथी सटोरियों से अभी तक सिर्फ 5 करोड़ की रिकवरी की है , जबकि यह गबन काण्ड 15 करोड़ से ज्यादा का है।

नेपाल के पीएम आएंगे मप्र
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 2 जून की दोपहर में मप्र के प्रवास पर आ रहे हैं। उनकी आगवानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की जाएगी। वे उज्जैन भी जाएंगे, जहां उनके द्वारा महाकाल भगवान के दर्शन किए जाएंगे , उसके बाद वे इंदौर जाएंगे, जहां ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयत्र का अवलोकन करेंगे। अगले दिन प्रचंड इंदौर में ही टीसीएस एवं इन्फोसिस विशेष क्षेत्र का दौरा भी करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा इस दौरान उनके सम्मान में रात्रि भोज भी दिया जाएगा।