भूरिया ने अब वन मंत्री के पिता को बता डाला डाकू

भूरिया ने अब वन मंत्री के पिता को बता डाला डाकू.

रतलाम सीट पर लगातार व्यक्तिगत हमले सामने आ रहे हैं। पूर्व में भील-भिलाला का मुद्दा उठा और अब जोबट में हुई सभा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने वन मंत्री नागरसिंह चौहान के पिता को डाकू कह दिया। वन मंत्री की पत्नी अनीता लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी हैं। वीडियो में भूरिया कह रहे हैं कि नागरसिंह का पिता महा डाकू था। उसका नाम है भुवान। वो डोबलाझिरी में रणनीति बनाकर लूटने चला जाता था और लोग उससे परेशान हो गए थे। जब मैं मंत्री था तो पुलिस से कहा, पकड़ो उसको। जेल से छूटकर मेरे पास आया और बोला, अब कुछ नहीं करूंगा, कांग्रेस का काम करूंगा। कांग्रेस का खाया, पीया। वो नागरसिंह अब कांग्रेस के खिलाफ खड़ा हो गया। इससे पहले भी झाबुआ विधायक और कांतिलाल के बेटे विक्रांत भूरिया वन मंत्री के परिवार को डाकू, माफिया कह चुके हैं।

राहुल कांग्रेस के दूसरे नंबर के नेता, वे ही रण छोड़ गए
विदिशा सीट से भाजपा के प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहली नेता कांग्रेस की सोनिया गांधी हैं, दूसरे नेता राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी रणछोड़ हो गए हैं, वे अब अमेठी छोडक़र वायनाड चले गए। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जिसका जहां पर नाड़ा गड़ा हो, उसे वहीं से चुनाव लडऩा चाहिए, परंतु राहुल गांधी तो रण छोडक़र चले गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट देने में कोई फायदा नहीं है। चौहान ने कहा कि जनता की सेवा ही मेरी पूजा है। दो कारणों से मैं राजनीति में आया हूं, हमारा देश आगे बढ़े और तरक्की करे। बड़ा काम करना है, तो बड़ी पार्टी में आना पड़ेगा।

आज विरोधी दल के नेता भी छिंदवाड़ा मॉडल देखने आते हैं: कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने जनसभाओं में कहा, हमने विकास के अनेक आयाम तय किए हैं, तभी हमारे जिले की विकास गाथा बनकर तैयार हुई है। इसे किसी और के हाथों में बिगाडऩे के लिए कैसे सौंप सकते हैं। एक दौर वो भी था जब यहां के गांवों तक पहुंचने के लिए पक्की सडक़ें नहीं हुआ करती थी। आज विरोधी दलों के लोग भी छिंदवाड़ा मॉडल को देखने आते हैं। यह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है। उधर, सांसद नकुलनाथ ने कहा कि आदिवासी के मान व अधिकार की रक्षा हमेशा कांग्रेस ने की है। भाजपा चाहती है कि एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग का आरक्षण समाप्त किया जाए, किन्तु हम यह किसी भी स्थिति में नहीं होने देंगे। विकास विजन से होता है ना कि टेलीविजन से। वर्तमान सरकार टेलीविजन से चल रही है।

सुनील सूद आज हो जाएंगे भाजपाई
भारतीय जनता पार्टी के भोपाल लोकसभा उम्मीदवार आलोक शर्मा के नामांकन पत्र जमा करने के लिए होने वाली सभा के दौरान पूर्व महापौर सुनील सूद और पार्षद प्रियंका मिश्रा सहित 300 कांग्रेसी भाजपा की सदस्यता लेंगे। इससे पहले बुधवार शाम को सुनील सूद ने सुरेश पचौरी के बंगले पर जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उधर पार्षद प्रियंका मिश्रा के ससुर कैलाश मिश्रा पूर्व से ही भाजपा में शामिल हो गए हैं लिहाजा प्रियंका मिश्रा के भी अब भाजपा में जाने की तैयारी है। इसके अलावा बड़ी संख्या में सुरेश पचौरी समर्थक भी भाजपा की सदस्यता लेंगे।