डेढ़ साल की बच्ची को अगवा कर किया रेप, अरेस्ट

नई दिल्ली फुटपाथ पर सो रही डेढ़ साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ रेप की वारदात सामने आई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से 48 घंटे के भीतर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसकी पहचान अनिल (25) के रूप में हुई है। आरोपी कूड़ा बीनता है और नशे का आदी है। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि उसने नशे में बच्ची को उठाकर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पार्सल गोदाम के पास ले गया और उसके साथ रेप किया। सुबह के समय वहां से निकल रहे किन्नरों ने बच्ची को खून से लथपथ देखा तो रेलवे पुलिस को जानकारी दी। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बच्ची अपने परिजनों के साथ बवाना इलाके में रहती है। उसके पिता चांदनी चौक में रिक्शा चलाते हैं, जबकि उसकी मां कूड़ा बीनती है। उसकी बड़ी बहन अपनी दादी के साथ बवाना में रहती है। शुक्रवार रात बच्ची की मां और पिता चांदनी चौक गुरुद्वारे में लंगर खाने के बाद पास ही फुटपाथ पर सो गए।

उसकी मां ने बताया कि रात 2.30 बजे तक बच्ची उसके पास ही थी। लेकिन शनिवार तड़के जब उसकी नींद खुली तो बच्ची गायब थी। परिजनों ने बच्ची को काफी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। शनिवार सुबह बच्ची के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की।

कोतवाली थाना पुलिस ने बच्ची के गायब होने की सूचना सभी थाना पुलिस को दे दी। इस बीच बच्ची पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पार्सल गोदाम के पास बेहोशी की हालत में मिली। रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पाया कि बच्ची के निजी अंग पर चोट के निशान हैं। उसके शरीर पर नाखून और दांत के निशान हैं। रेलवे थाने ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। मेडिकल जांच में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि होने के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया। एक फुटेज में पुलिस ने देखा कि करीब 3.30 बजे रात में एक युवक बच्ची को उठाकर ले जा रहा है। आसपास के लोगों ने आरोपी युवक की पहचान अनिल के रूप में की। लोगों ने बताया कि अनिल चांदनी चौक की फुटपाथ पर रहता है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और उसे इलाके से गिरफ्तार कर लिया।